गुरुवार, 9 अप्रैल 2015

समाजवाद से बढेगा देश

भाजपा ने उन्माद और नफरत की राजनीति करते हुए देश को तोड़ने और धार्मिक आधार पर बाँटने की साजिश करते हुए पूंजीपतियों को संरक्षण देकर ऐसे  कार्पोरेट कल्चर की शुरुआत की जिसने मीडिया को अपना दलाल बनाकर खेल खेलते हुए देश की जनभावनाओं को सिक्कों और रुपयों से बदलने का काम किया। जबकि कांग्रेस नीत सरकारों ने हमेशा से देश के जनमानस के विपरीत कार्य किया और महंगाई सहित भ्रष्टाचार और गरीबी बढ़ाने वाली योजनायें देश पर लादीं। 
              इसके विपरीत जब जब समाजवादियों को सत्ता मिली ,किसानों के कर्जे माफ़ हुए ,नौजवानों को दिशा मिली और पिछड़ों अतिपिछड़ों और महिलाओं को सम्मान मिला।सरकारी योजनायें जनता की जरूरतों और सहूलियत के हिसाब से बनी और क्रियान्वित हुयीं।
कांग्रेस और भाजपा ने सांठगांठ करते हुए हमेशा समाजवाद का विरोध किया क्योंकि समाजवादी व्यवस्था समाज के अंतिंम व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कराहट लाना चाहती है जबकि समाज के ठेकेदार समाज में अशांति फैलाकर बदअमनी और भाईचारे के खिलाफ काम करना चाहते हैं।
संघर्ष हम समाजवादियों का इतिहास रहा है, बलिदान हमारी विरासत रही है और युवा हमारी क्रांति के अग्रदूत रहे हैं । जब जब समाजवादियों ने आव्हान किया देश कि जनता ने अटूट समर्थन देकर समाजवादियों को अपना नीति निर्धारक चुनकर सत्ता की जिम्मेवारी सौंपी और भ्रष्टाचार व् सम्प्रदायवाद के विरुद्ध प्रचंड समर्थन दिया । समाजवादियों ने सदैव समाज विरोधियों का मुकाबला किया है और विजय पाई है।

विश्वम्भर प्रसाद निषाद .
सांसद एवं राष्ट्रीय महासचिव 
समाजवादी पार्टी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें