बुधवार, 19 सितंबर 2012

भारत बंद करें ....आइये विरोध करें !

कल समाजवादी पार्टी ने केंद्र सरकार द्वारा डीजल, गैस सिलेंडर (संख्या निर्धारण ) मूल्य वृद्धि और रिटेल में FDI का विरोध करने का देशव्यापी निर्णय लेते हुए भारत बंद का आव्हान किया है । इसके लिए सपा के जुझारू कार्यकर्त्ता गाँव गाँव और शहर शहर जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं। चौतरफा मिल रहे भारी जन समर्थन को देखते हुए कल का भारत बंद सफल रहने की पूरी उम्मीद है । निसंदेह ऐसे विरोध प्रदर्शन निरंकुश हुयी सरकार की नाक में नकेल डालने के लिए जरूरी होते हैं ।
लाख समझाने और विरोध के बाद भी विदेशी दलालों से चारो तरफ से घिरी मनमोहन सरकार FDI लागू करने पर आमादा है । रिटेल में F .D .I . यानि खुदरा बाज़ार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश आमंत्रित करना विदेशी व्यापारियों के हाथों अर्थव्यवस्था को गिरवीं रखने जैसा होगा | यूरोपियन मुल्कों सहित अमेरिका के दबाब में कांग्रेस छोटे किसानों और खुदरा व्यवसायियों को बेरोजगार बना कर देश को भयानक मंदी में झोकने की साजिश रच रही हैं |
इसी प्रकार डीजल और गैस जैसे आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को तेल कंपनियों के घाटे के नाम पर जब चाहे तब बढ़ा लेना सरकार का शगल बन गया है । ऐसा लगता है सरकार आम आदमी के लिए नहीं बल्कि तेल कंपनियों के फायदे के लिए बैठी है । डीजल की कीमत बढ़ने का सीधा असर महंगाई पर पड़ेगा और महंगाई दोगुनी तेजी से बढेगी । डीजल की कीमत बढाकर महंगाई कम करने की बात करना हास्यास्पद है और सिद्ध करता है सरकार के नीति निर्धारक मूर्ख और जमीनी सच्चाई से अनजान हैं  ।
          समाजवादी पार्टी डीजल, गैस मूल्य वृद्धि एवं मल्टी ब्रांड सेक्टर में 51  प्रतिशत हिस्सा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को सौंपने को नितांत बेवकूफी भरा कदम और अदूरदर्शिता मानती है | इसीलिए FDI का हर स्तर पर विरोध कर रही है ।
आइये , नेताजी श्री मुलायम सिंह यादव जी के आह्वान पर शांतिपूर्ण और अहिंसक तरीके से भारत बंद को सफल बनाकर केंद्र सरकार को इसे वापस लेने के बाध्य करें ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें