रविवार, 10 मार्च 2013

सपने हुए साकार : गरीब छात्र करेंगे डिजिटल तकनीक प्रयोग

प्रदेश के नौजवानों को उच्च शिक्षित और हाई टैक्नोलोजी से जोड़ने का बहु प्रतीक्षित सपना कल पूरा होने जा रहा है । यशस्वी मुख्यमंत्री के निर्देशन में समाजवादी सरकार अपने चुनाव घोषणापत्र  2012 का सबसे लोकप्रिय और मजबूत वादा पूरा करने जा रही है । कल लखनऊ के कैल्विन ताल्लुकेदार कालेज मैदान में प्रदेश के इंटरमीडिएट उत्तीर्ण 10000 छात्रो को लैपटाप वितरित होंगे।
जनता से किये वादों की कल कड़ी और भी अधिक मजबूत होने जा रही है । शीघ्र पूरे प्रदेश के 15 लाख छात्रो के हाथो में चमचमाता लैपटाप होगा । आशाओं और विश्वास का समंदर कल लखनऊ में और भी हिलोरें मारेगा जब भविष्य के भावी कर्णधार नई डिजिटल तकनीक से रूबरू होंगे और उसका इस्तेमाल कर ज्ञान क्षेत्र का विस्तार करेंगे ।
सच है मगर सपना नहीं है , कल तक बेशक सपना ही था । कई गरीब छात्रों के लिए लैपटाप सपना ही था लेकिन कोटि कोटि धन्यवाद है समाजवादी सरकार के मुख्यमंत्री जी को , जिन्होंने असंभव सी लग रही इस योजना को लागू कर के दिखाया । विरोधी हमेशा से ही मुख्यमंत्री जी की इस महत्वकांक्षी योजना के प्रत्यक्षतः आलोचक रहे , लेकिन परोक्ष रूप से दबे मुंह प्रसंशा भी कर रहे हैं ।
 समाजवादियों की आरम्भ से ही नीति रही है कि  बेरोजगार और बेकार ठहरा दिए नौजवानों के अन्दर सुषुप्त उर्जा को यदि सम्मान देकर देश हित में लगा दिया जाये तो देश को नौजवानों का प्रगतिशील नेतृत्व तो मिलेगा ही देश को नवीन उर्जायुक्त दिशा भी मिलेगी । इसीलिए समाजवादी पार्टी का सदैव विचार रहा है कि नौजवान नीति बनाकर युवाओं में विश्वास और आशा का माहौल बनाकर रोजगार के उचित अवसर सृजित करते हुए खुशहाल वातावरण बनाएं । देश का नौजवान अगर स्वस्थ और प्रसन्नचित है तभी नव निर्माण की ओर अग्रसर होगा । समाजवादी पार्टी युवाओं के इस मिजाज़ को भलीभाँति समझती है ।
श्री मुलायम सिंह यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट बनी इस योजना का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कल से लैपटाप वितरित कर शुरुआत करेंगे।

2 टिप्‍पणियां: